Header Ads

ढ़िबरी से लगी आग ने छीना गरीबों का आशियाना ..

प्रतीकात्मक तस्वीर

बलिया टॉप न्यूज़, बलिया: गड़वार थाना क्षेत्र के गांव हथौड़ी में गुरुवार को देर मध्यरात्रि में हरिशंकर राम की झोपड़ी में आग लगने से नकदी सहित गृहस्थी का सारा सामान आग में खाक हो गया.
     हरिशंकर ने नया मकान बनवाने हेतु अपना सारा सामान बगल की झोपड़ी में रखवाया था. और गत मंगलवार को ही बैंक से रुपये निकालकर लाये थे. पैसे के साथ साथ सूटकेस, एयरबैग में रखे आभूषण, साड़ी तथा छः बोरा अनाज भी जल गया है. बसपा जिलाध्यक्ष राम आशीष गौतम ने क्षेत्रीय लेखपाल शशि मिश्रा को इस घटना से अवगत कराया. इसके उपरांत लेखपाल ने प्रशासनिक स्तर से समुचित मदद दिलाने का भी भरोसा दिलाया।
   

दूसरी तरफ फेफना थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित फेफना- गड़वार मार्ग के किनारे दलित बस्ती में आग से 8 परिवारों की 10 झोपड़ियां सहित घर के समान भी खाक हो गए. सूचना के बाद फायर बिग्रेड के पहुचने के पहले ही ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था. मार्ग के किनारे स्थित रामदेव राम के घर मे आग लगी. देखते ही देखते श्याम बिहारी, डब्लू राम , भुवाल राम, शिवनाथ राम के साथ साथ टुनटुन, मुन्ना और लालवचन कि झोपड़िया भी जल गयी। आग के कारण का पता नही चला. साथ ही गंगाबिशुन राम की एक गाय तथा श्यामबिहारी की बकरी इस आग में झुलस कर मारे गए.

- बलिया से संजीव राय की रिपोर्ट

No comments